Tuesday 2 August 2016

कुबेर का खजाना पाने के लिए सावन में करें ये उपाय

सावन माह में न केवल भगवान शिव को सरलता से प्रसन्‍न किया जा सकता है बल्कि उनके परम मित्र धन के देव कुबेर की भी विशेष कृपा पाने के लिए यह समय अति उत्‍त्‍म माना जाता है। जीवन में धन का क्‍या महत्‍व है ये तो हम सभी जानते हैं किंतु ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार हमारी आर्थिक स्थिति सौरमंडल के ग्रहों पर निर्भर करती है।

क्‍या खास है इस बार हरियाली तीज पर

यदि कुंडली के ग्रह खराब हुए तो व्‍यक्‍ति कर्ज में डूब जाता है और एक-एक पैसे को मोहताज हो जाता है। पूरे संसार के धन पर कुबेर का अधिकार है इसलिए यदि आप धनवान बनना चाहते हैं तो सावन में भगवान शिव के साथ-साथ कुबेर देव को भी प्रसन्‍न करें। जिसे कुबेर का आशीर्वाद मिल जाए उसे जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होती।

आपके बिजनेस को चमकाए ये एक उपाय

- कुबेर को मंत्र जाप से प्रसन्‍न किया जा सकता है। इस मंत्र का जाप दक्षिण दिशा की ओर मुख करके करना चाहिए। बिल्‍वपत्र की जड़ों के निकट बैठकर इस मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ होता है।
मंत्र: ऊँ श्रीं, ऊँ ह्रीं श्रीं, ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:

कर्ज में डूबे हैं तो करें लाल किताब के ये अचूक उपाय

रात्रि के समय शिवलिंग पर दीया जलाने से न केवल महादेव की कृपा मिलती है बल्कि कुबेर भी प्रसन्‍न होते हैं। मंदिर में प्रवेश करते समय गायत्री मंत्र का जाप करें और मंदिर से बाहर निकलते समय तक निरंतर इस मंत्र का जाप करते रहें। इस उपाय से भगवान शंकर और कुबेर की कृपा बरसती है जिससे जीवन के सारे कष्‍टों का निवारण होता है और 
सभी प्रकार के विकार खत्‍म होते हैं।

No comments:

Post a Comment