Saturday 15 October 2016

आपकी दीवाली की खुशियों को दोगुना कर देगा ये यंत्र, जानिए क्या खास है इस यंत्र में....


धनवर्षा यंत्र कोई साधारण यंत्र नहीं है। इसकी स्‍थापना से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं। यह यंत्र मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का प्रभावकारी माध्‍यम है। यह यंत्र गुप्‍त आराधना और तपस्‍या करने वाले साधकों द्वारा ही सिद्ध किया जाता है।

श्रीलक्ष्‍मी यंत्र

श्री लक्ष्‍मी यंत्र को स्‍थापति करते ही आपको इसके शुभ प्रभाव मिलने शुरु हो जाएंगें। इस यंत्र के प्रभाव से धन की वर्षा होने लगेगी और बिगड़ते काम भी बनते नज़र आएंगें।


मां लक्ष्‍मी की मूर्ति

धन वर्षा यंत्र की आधिपति मां लक्ष्‍मी हैं। इस यंत्र में मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा है जिसे अपने घर अथवा दुकान में स्‍थापित करने से धन प्राप्‍त होता है, आय के स्रोत बढ़ते हैं और रुका हुआ धन भी प्राप्‍त होता है।

लक्ष्‍मी यंत्र कवच

इस यंत्र में दिए गए लक्ष्‍मी कवच को धारण करने से धन चुंबक की तरह खिंचा चला आता है। यह धन को आकर्षित करने का सबसे सरल माध्‍यम है। इस कवच को व्‍यापारी और नौकरीपेशा लोग धारण कर सकते हैं।


मेरु श्री यंत्र

इस मेरु श्री यंत्र की स्‍थापना से छ: दिशाओं से धन आपके पास आता है। जिस भी दिशा अथवा क्षेत्र में आप धन कमाने का प्रयास करते हैं उसमें आपको निश्‍चित ही सफलता मिलती है।

मां लक्ष्‍मी की चरण पादुका

धन की देवी मां लक्ष्‍मी की चरण पादुका को अत्‍यंत शुभ माना जाता है। पूजा स्‍थल अथवा तिजोरी में मां लक्ष्‍मी की चरण पादुका रखने से आपका धन सदा के लिए सुरक्षित रहता है और उस पर किसी की बुरी नज़र नहीं पड़ती है।


स्‍थापना विधि

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की मूर्ति को उत्‍तर दिशा में लाल कपड़े पर स्‍थापित करें। सिद्ध श्री यंत्र को अपनी तिजोरी या धन रखने के स्‍थान पर रखें। सिद्ध मेरु कश्‍यप यंत्र को उत्‍तर पूर्व दिशा में स्‍थापित करें। चरण पादुका को अपने घर के पूजा स्‍थान या मंदिर में रखें। लक्ष्‍मी जी का लॉकेट पूजा-अर्चना के पश्‍चात् अपने गले में धारण करें।


लाभ -:

- धन वर्षा यंत्र के प्रभाव से आपकी धन से संबंधित सारी परेशानियां दूर होंगीं।
- अगर आप कर्ज में डूबे हुए हैं तो आपको धन वर्षा यंत्र की स्‍थापना अवश्‍य करनी चाहिए।
- पैसे को चुंबक की तरह खींचने का काम करता है धन वर्षा यंत्र।
- जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है धन की वर्षा। इसके प्रभाव में आप बेशुमार धन कमा सकते हैं।

7 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  5. यह बहुत ही लाभदायक पोस्ट हे हमारे लिए| अगर आप जानना चाहते हे की इस धनतेरस हो धन की वर्षा तो जानिये किस तरह करे

    पूजा विधि का अनुसरण

    ReplyDelete
  6. श्रीलक्ष्‍मी यंत्र बहुत लाभदयक हे धन प्राप्ति के लिए | अगर आप जानना चाहते हे की आपके जीवन को किस प्रकार प्रभावित हो सकता हे

    बुध गोचर

    ReplyDelete
  7. माँ श्रीलक्ष्मी जी के ये यन्त्र बहुत ही लाभदायक हे | अगर आप चाहते हे की माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर निरंतर बरसती रहे तो इस दिवाली पूजा में रखे कुछ बातो का ध्यान तभी बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

    ReplyDelete